सुनंदा केसः थरूर से फिर होगी पूछताछ, जानें अमर सिंह से पूछे गए कौन से सवाल

सुनंदा केसः थरूर से फिर होगी पूछताछ, जानें अमर सिंह से पूछे गए कौन से सवाल

नई दिल्ली. पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेसी नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की हत्या के...

केजरीवाल बोले- किरण को हराने के लिए गोयल, उपाध्याय, हर्षवर्धन रच रहे साजिश

केजरीवाल बोले- किरण को हराने के लिए गोयल, उपाध्याय, हर्षवर्धन रच रहे साजिश

नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार कर रहे आप आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने...

जापानी बंधक के बदले रिहा की जाएगी आतंकी साजिदा मुबारक

जापानी बंधक के बदले रिहा की जाएगी आतंकी साजिदा मुबारक

अम्मान। जॉर्डन की जेल में बंद इराकी आतंकी साजिदा मुबारक अतरौस अल-रिशावी को रिहा किया जाएगा। ताजा...

पाकिस्तान ने फिर की सीमा पर 12 घंटे गोलीबारी

पाकिस्तान ने फिर की सीमा पर 12 घंटे गोलीबारी

श्रीनगर। पाकिस्तानी फौज ने जम्मू-कश्मीर में अपनी हरकतें जारी रखते हुए शुक्रवार को भी संघर्षविराम...

  • सुनंदा केसः थरूर से फिर होगी पूछताछ, जानें अमर सिंह से पूछे गए कौन से सवाल

    सुनंदा केसः थरूर से फिर होगी पूछताछ, जानें अमर सिंह से पूछे गए कौन से सवाल

    Wednesday, 28 January 2015 15:06
  • केजरीवाल बोले- किरण को हराने के लिए गोयल, उपाध्याय, हर्षवर्धन रच रहे साजिश

    केजरीवाल बोले- किरण को हराने के लिए गोयल, उपाध्याय, हर्षवर्धन रच रहे साजिश

    Wednesday, 28 January 2015 15:09
  • जापानी बंधक के बदले रिहा की जाएगी आतंकी साजिदा मुबारक

    जापानी बंधक के बदले रिहा की जाएगी आतंकी साजिदा मुबारक

    Wednesday, 28 January 2015 15:22
  • पाकिस्तान ने फिर की सीमा पर 12 घंटे गोलीबारी

    पाकिस्तान ने फिर की सीमा पर 12 घंटे गोलीबारी

    Friday, 07 August 2015 18:09
  • श्रीनगर में लहराए लश्कर व पाक के झंडे, पोस्टर

    श्रीनगर में लहराए लश्कर व पाक के झंडे, पोस्टर

    Friday, 21 August 2015 16:45

राज रंजना

पुलिस प्लेटफार्म

लखनऊ पुलिस का नया कारनामा, मृतक को बना दिया कच्चा शराब बनाने का आरोपी

लखनऊ. मलीहाबाद शराब त्रासदी के बाद हरक में आई पुलिस का नया कारनामा सामने आया है। पारा में कच्ची शराब बनाने के आरोप में पुलिस ने तीन साल पहले मृतक को आरोपी बनाकर सरगर्मी से तलाश कर रही है। पुलिस का आरोप है कि मृतक जहरीली शराब बनाने के काम में लगा हुआ है।  मिली जानकारी के अनुसार, पारा थानांतर्गत आने वाले सरौसा सदर निवासी राजू पुत्र जगनू की तीन साल पहले मौत हो गई है। पारा पुलिस राजू के नाम पर भी मुकदमा दर्ज कर लिया और उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है। परिजनों की माने तो उसकी खोज बीन में कई बार पारा पुलिस दरवाजे तक आ चुकी है और उसे हाजिर करने का दबाव बना रही है। रिकॉर्ड में था शराब कारोबारी   पुलिस के रिकॉर्ड में वह कच्ची शराब का कारोबारी था।

विविध रंग

इनवेस्टर्स मीट: नोएडा में लगेगा सैमसंग प्लांट, पांच हजार करोड़ के एमओयू साइन

लखनऊ. मोबाइल उद्योग को बढ़ावा देने के लिए यूपी सरकार ने एक नई पहल की है। इसके तहत मंगलवार को ई-उत्तर प्रदेश इनवेस्टर्स मीट का आयोजन किया गया। इसमें देशभर से आए उद्यमियों का जमावड़ा लगा। सीएम अखिलेश यादव ने इनवेस्टर्स मीट की अध्यक्षता की। इस दौरान उन्होंने इंडियन सेल्युलर एसोसिएशन, लावा स्पाइस और इओएन के साथ कई अहम योजनाओं को लेकर करीब पांच हजार करोड़ रुपए के मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग (एमओयू) पर साइन किए। इससे कुल 50 हजार युवाओं को रोजगार मिलेगा। मीट में इसके अलावा नोएडा में सैमसंग मोबाइल प्लांट और गाजियाबाद में आईटी पार्क बनाने पर भी फैसला लिया गया। इन्वेस्टर्स मीट में इलेक्ट्रॉनिक इंडस्ट्री एसोसिएशन ऑफ इंडिया के जनरल सेक्रेटरी राजू गोयल, इंडिया इलेक्ट्रॉनिक्स एंड सेमी कंडक्टर के चेयरमैन अशोक चंडक, इंडियन सेल्युलर एसोसिएशन के नेशनल प्रेसिडेंट पंकज मोहिंदू, स्पाइस ग्रुप के दिलीप मोदी, एम्बेसी ऑफ रिपब्लिक कोरिया

विज्ञापन

-आजमगढ़ का विकास किसी भी मामले में बनारस से हरगिज कम न रहने देने का संकेत

लखनऊ। आजमगढ़ लोकसभा सीट से सांसद चुने जाने के बाद पहली बार शुक्रवार को आजमगढ़ आए समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने एक ही झटके में लोगों के सारे गर्द-ओ-मलाल झाड़ फेंके। जिले को कई सौगातें देते हुए मुलायम ने जहां 198 परियोजनाओं का लोकार्पण किया वहीं 105 नई परियोजनाओं की जानकारी देते हुए उनका शिलान्यास भी कर डाला। मुख्य रूप से बहुप्रतीक्षित सठियांव चीनी मिल के पुनर्निर्माण का शिलान्यास उसी परिसर में करते हुए उन्होंने संकेत दे दिए कि आजमगढ़ का विकास किसी भी स्थिति में बनारस से कम नहीं होगा। तालियों की गड़गड़ाहट के बीच उन्होंने करीब 1983 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का बटन दबाकर लोकार्पण और शिलान्यास किया। खास यह कि लालगंज क्षेत्र में सपा के सांसद न होने के बाद भी उन्होंने उस क्षेत्र का भी ध्यान रखा और उस क्षेत्र के लिए भी कई परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया।

इसके पूर्व सठियांव चीनी मिल परिसर में शुक्रवार को आयोजित जनसभा में सपा मुखिया व आजमगढ़ के सांसद मुलायम ोसह यादव ने कांग्रेस और बसपा के बारे में कोई चर्चा न करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आज केंद्र सरकार पाकिस्तान को धमकी दे रही है जबकि सभी जानते हैं कि पाकिस्तान हमसे लड़ने के काबिल नहीं। खतरा पाकिस्तान से नहीं बल्कि चीन से है। उन्होंने मोदी के चीन दौरे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि चीन ने हमारे देश की एक हजार वर्ग किमी जमीन पर कब्जा कर रखा है लेकिन उसे वापस लेने के लिए कोई वार्ता नहीं हुई। यही नहींए जब मोदी चीन के प्रधानमंत्री से हाथ मिला रहे थे उस समय भी चीन हमारी सीमा में कैंप लगा रहा था। हमने संसद में यह मुद्दा उठाया तब जाकर चीन का कैंप उखड़ा। वैसे हम भी चाहते हैं कि पूरी दुनिया से भारत के रिश्ते अच्छे हों लेकिन उससे रिश्ता बनाने का क्या मतलब जिसने हमारी जमीन पर कब्जा कर रखा है।

उन्होंने कहां कि चुनाव के दौरान मोदी ने देश की जनता से वादा किया था कि विदेशों में जमा काला धन वापस लाएंगे लेकिन नहीं ला सके। कहा कि मोदी ने किसानों की हालत सुधारने व बेरोजगारों को नौकरी देने का वादा किया था लेकिन कितने बेरोजगारों को नौकरी मिली और किसानों की हालत कहां तक सुधरी यह वही महसूस कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव में सपा की पराजय के लिए उन्होंने पार्टी नेताओं व मंत्रियों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि सरकार द्वारा किए गए कार्य को उन्होंने जनता तक पहुंचाने की कोशिश नहीं की। कार्यक्रम की अध्यक्षता आजम खां ने की। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव समेत कई मंत्री व नेता उपस्थित थे।