सुनंदा केसः थरूर से फिर होगी पूछताछ, जानें अमर सिंह से पूछे गए कौन से सवाल

सुनंदा केसः थरूर से फिर होगी पूछताछ, जानें अमर सिंह से पूछे गए कौन से सवाल

नई दिल्ली. पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेसी नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की हत्या के...

केजरीवाल बोले- किरण को हराने के लिए गोयल, उपाध्याय, हर्षवर्धन रच रहे साजिश

केजरीवाल बोले- किरण को हराने के लिए गोयल, उपाध्याय, हर्षवर्धन रच रहे साजिश

नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार कर रहे आप आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने...

जापानी बंधक के बदले रिहा की जाएगी आतंकी साजिदा मुबारक

जापानी बंधक के बदले रिहा की जाएगी आतंकी साजिदा मुबारक

अम्मान। जॉर्डन की जेल में बंद इराकी आतंकी साजिदा मुबारक अतरौस अल-रिशावी को रिहा किया जाएगा। ताजा...

पाकिस्तान ने फिर की सीमा पर 12 घंटे गोलीबारी

पाकिस्तान ने फिर की सीमा पर 12 घंटे गोलीबारी

श्रीनगर। पाकिस्तानी फौज ने जम्मू-कश्मीर में अपनी हरकतें जारी रखते हुए शुक्रवार को भी संघर्षविराम...

  • सुनंदा केसः थरूर से फिर होगी पूछताछ, जानें अमर सिंह से पूछे गए कौन से सवाल

    सुनंदा केसः थरूर से फिर होगी पूछताछ, जानें अमर सिंह से पूछे गए कौन से सवाल

    Wednesday, 28 January 2015 15:06
  • केजरीवाल बोले- किरण को हराने के लिए गोयल, उपाध्याय, हर्षवर्धन रच रहे साजिश

    केजरीवाल बोले- किरण को हराने के लिए गोयल, उपाध्याय, हर्षवर्धन रच रहे साजिश

    Wednesday, 28 January 2015 15:09
  • जापानी बंधक के बदले रिहा की जाएगी आतंकी साजिदा मुबारक

    जापानी बंधक के बदले रिहा की जाएगी आतंकी साजिदा मुबारक

    Wednesday, 28 January 2015 15:22
  • पाकिस्तान ने फिर की सीमा पर 12 घंटे गोलीबारी

    पाकिस्तान ने फिर की सीमा पर 12 घंटे गोलीबारी

    Friday, 07 August 2015 18:09
  • श्रीनगर में लहराए लश्कर व पाक के झंडे, पोस्टर

    श्रीनगर में लहराए लश्कर व पाक के झंडे, पोस्टर

    Friday, 21 August 2015 16:45

राज रंजना

पुलिस प्लेटफार्म

लखनऊ पुलिस का नया कारनामा, मृतक को बना दिया कच्चा शराब बनाने का आरोपी

लखनऊ. मलीहाबाद शराब त्रासदी के बाद हरक में आई पुलिस का नया कारनामा सामने आया है। पारा में कच्ची शराब बनाने के आरोप में पुलिस ने तीन साल पहले मृतक को आरोपी बनाकर सरगर्मी से तलाश कर रही है। पुलिस का आरोप है कि मृतक जहरीली शराब बनाने के काम में लगा हुआ है।  मिली जानकारी के अनुसार, पारा थानांतर्गत आने वाले सरौसा सदर निवासी राजू पुत्र जगनू की तीन साल पहले मौत हो गई है। पारा पुलिस राजू के नाम पर भी मुकदमा दर्ज कर लिया और उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है। परिजनों की माने तो उसकी खोज बीन में कई बार पारा पुलिस दरवाजे तक आ चुकी है और उसे हाजिर करने का दबाव बना रही है। रिकॉर्ड में था शराब कारोबारी   पुलिस के रिकॉर्ड में वह कच्ची शराब का कारोबारी था।

विविध रंग

इनवेस्टर्स मीट: नोएडा में लगेगा सैमसंग प्लांट, पांच हजार करोड़ के एमओयू साइन

लखनऊ. मोबाइल उद्योग को बढ़ावा देने के लिए यूपी सरकार ने एक नई पहल की है। इसके तहत मंगलवार को ई-उत्तर प्रदेश इनवेस्टर्स मीट का आयोजन किया गया। इसमें देशभर से आए उद्यमियों का जमावड़ा लगा। सीएम अखिलेश यादव ने इनवेस्टर्स मीट की अध्यक्षता की। इस दौरान उन्होंने इंडियन सेल्युलर एसोसिएशन, लावा स्पाइस और इओएन के साथ कई अहम योजनाओं को लेकर करीब पांच हजार करोड़ रुपए के मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग (एमओयू) पर साइन किए। इससे कुल 50 हजार युवाओं को रोजगार मिलेगा। मीट में इसके अलावा नोएडा में सैमसंग मोबाइल प्लांट और गाजियाबाद में आईटी पार्क बनाने पर भी फैसला लिया गया। इन्वेस्टर्स मीट में इलेक्ट्रॉनिक इंडस्ट्री एसोसिएशन ऑफ इंडिया के जनरल सेक्रेटरी राजू गोयल, इंडिया इलेक्ट्रॉनिक्स एंड सेमी कंडक्टर के चेयरमैन अशोक चंडक, इंडियन सेल्युलर एसोसिएशन के नेशनल प्रेसिडेंट पंकज मोहिंदू, स्पाइस ग्रुप के दिलीप मोदी, एम्बेसी ऑफ रिपब्लिक कोरिया

विज्ञापन

 

बनारस। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र काषी को स्मार्ट सिटी की सुविधाओं से लैस करने के लिए केंद्र सरकार पहले चरण में 6100 करोड़ रूपये देगी। यह ऐलान यहां के दो दिवसीय दौर पर आयी केन्द्रीय टीम के अफसरों ने कल यहां की यहां की। उधर बनारस की गलियों में होने वाली गलचौर का साफ आब्जरवेषन है कि यहां के निकम्मे अफसर और गुण्डे, पण्डे, संन्यासी सब मिलकर इस रकम को सही काम में कम लगायेंगे और इसका ज्यादातर हिस्सा बनारसी पान की तरह चबा जायेंगे। ठीक उसी तरह जैसे काषी के विकास के नाम पर पहले आती रही रकम को चबाते रहे ह़ैं। बहरहाल टीम ने दावा किया है कि ऐतिहासिक इमारतों, गंगा घाटों और विष्वप्रसिद्ध गलियों के रखरखाव का इसी माह के अंत तक प्रारम्भ हो जायेगा।

षहर के विकास पर यहां के अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से बातचीत और विकास कार्य के लिए स्थलीय निरीक्षण करके उसका खाका खींचने के लिए आयी नौ सदस्यीय केंद्रीय टीम ने शहर की गलियों और सड़कों पर घूमकर जमीनी हकीकत देख ली है। बुधवार को रायफल क्लब में हुई बैठक में डेवलेपमेंट योजनाओं की समीक्षा की गई। टीम की अगुवाई कर रहे शहरी विकास मंत्रालय के ज्वॉइंट सेक्रेटरी प्रवीण प्रकाश के मुताबिक, चिन्हित 11 बिंदुओं पर काम करने के लिए मॉनीटरिंग सिस्टम विकसित किया जाएगा।

प्रवीण प्रकाश ने बताया कि डीएम और महापौर की अगुवाई में प्लानिंग तथा कार्यान्वयन के लिए दो कमेटियां बनेंगी। उन्होंने कहा कि 90 करोड़ रुपए की लागत से धरोहरों के संरक्षण का काम जुलाई महीने के अंत तक शुरू हो जाएगा। घाटों को केंद्र बनाकर 50 मीटर अंदर यानी कि गंगाजल में और 100 मीटर दूरी तक घाटों से जुड़ी गलियों में सातों दिन और 24 घंटे सफाई होगी।

केंद्रीय टीम ने जापान के क्योटो शहर की ही तरह काशी को संवारने का डिटेल प्लान नवंबर तक तैयार करने का निर्देश सूबे के अफसरों को दिया। टीम ने कहा कि प्लान ऐसा हो ताकि उसे अमली जामा पहनाने में कोई दिक्कत नहीं आए। जनवरी 2016 से इस पर काम शुरू हो जाने की बात केंद्रीय सचिव ने कही।

_____________________________________________________

बजबजाती गलियां देखअफसरों को धिक्कारा 

शहर की स्थिति देखने मंगलवार की देर रात के बाद निकले प्रवीण प्रकाश के सवालों के आगे अफसर मूक दिखे। कूड़े से बजबजाती गलियां और सड़कों को देखकर उन्होंने अधिकारियों से कहा कि आखिर यहां हो क्या रहा है? यह पीएम का संसदीय क्षेत्र है, कुछ तो शर्म करो। इसपर यहां के अफसरों को षर्म से गड़ जाने के अलावा कोई जवाब नहीं सूझा। टीम के अधिकारी उन्हें प्रायः धिक्कारने की मुद्रा में दिखे और बातों-बातों में उन्हें आड़े हाथों लिया।

 

Overall Rating (0)

0 out of 5 stars

Leave your comments

Post comment as a guest

0
  • No comments found