सुनंदा केसः थरूर से फिर होगी पूछताछ, जानें अमर सिंह से पूछे गए कौन से सवाल

सुनंदा केसः थरूर से फिर होगी पूछताछ, जानें अमर सिंह से पूछे गए कौन से सवाल

नई दिल्ली. पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेसी नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की हत्या के...

केजरीवाल बोले- किरण को हराने के लिए गोयल, उपाध्याय, हर्षवर्धन रच रहे साजिश

केजरीवाल बोले- किरण को हराने के लिए गोयल, उपाध्याय, हर्षवर्धन रच रहे साजिश

नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार कर रहे आप आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने...

जापानी बंधक के बदले रिहा की जाएगी आतंकी साजिदा मुबारक

जापानी बंधक के बदले रिहा की जाएगी आतंकी साजिदा मुबारक

अम्मान। जॉर्डन की जेल में बंद इराकी आतंकी साजिदा मुबारक अतरौस अल-रिशावी को रिहा किया जाएगा। ताजा...

पाकिस्तान ने फिर की सीमा पर 12 घंटे गोलीबारी

पाकिस्तान ने फिर की सीमा पर 12 घंटे गोलीबारी

श्रीनगर। पाकिस्तानी फौज ने जम्मू-कश्मीर में अपनी हरकतें जारी रखते हुए शुक्रवार को भी संघर्षविराम...

  • सुनंदा केसः थरूर से फिर होगी पूछताछ, जानें अमर सिंह से पूछे गए कौन से सवाल

    सुनंदा केसः थरूर से फिर होगी पूछताछ, जानें अमर सिंह से पूछे गए कौन से सवाल

    Wednesday, 28 January 2015 15:06
  • केजरीवाल बोले- किरण को हराने के लिए गोयल, उपाध्याय, हर्षवर्धन रच रहे साजिश

    केजरीवाल बोले- किरण को हराने के लिए गोयल, उपाध्याय, हर्षवर्धन रच रहे साजिश

    Wednesday, 28 January 2015 15:09
  • जापानी बंधक के बदले रिहा की जाएगी आतंकी साजिदा मुबारक

    जापानी बंधक के बदले रिहा की जाएगी आतंकी साजिदा मुबारक

    Wednesday, 28 January 2015 15:22
  • पाकिस्तान ने फिर की सीमा पर 12 घंटे गोलीबारी

    पाकिस्तान ने फिर की सीमा पर 12 घंटे गोलीबारी

    Friday, 07 August 2015 18:09
  • श्रीनगर में लहराए लश्कर व पाक के झंडे, पोस्टर

    श्रीनगर में लहराए लश्कर व पाक के झंडे, पोस्टर

    Friday, 21 August 2015 16:45

राज रंजना

पुलिस प्लेटफार्म

लखनऊ पुलिस का नया कारनामा, मृतक को बना दिया कच्चा शराब बनाने का आरोपी

लखनऊ. मलीहाबाद शराब त्रासदी के बाद हरक में आई पुलिस का नया कारनामा सामने आया है। पारा में कच्ची शराब बनाने के आरोप में पुलिस ने तीन साल पहले मृतक को आरोपी बनाकर सरगर्मी से तलाश कर रही है। पुलिस का आरोप है कि मृतक जहरीली शराब बनाने के काम में लगा हुआ है।  मिली जानकारी के अनुसार, पारा थानांतर्गत आने वाले सरौसा सदर निवासी राजू पुत्र जगनू की तीन साल पहले मौत हो गई है। पारा पुलिस राजू के नाम पर भी मुकदमा दर्ज कर लिया और उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है। परिजनों की माने तो उसकी खोज बीन में कई बार पारा पुलिस दरवाजे तक आ चुकी है और उसे हाजिर करने का दबाव बना रही है। रिकॉर्ड में था शराब कारोबारी   पुलिस के रिकॉर्ड में वह कच्ची शराब का कारोबारी था।

विविध रंग

इनवेस्टर्स मीट: नोएडा में लगेगा सैमसंग प्लांट, पांच हजार करोड़ के एमओयू साइन

लखनऊ. मोबाइल उद्योग को बढ़ावा देने के लिए यूपी सरकार ने एक नई पहल की है। इसके तहत मंगलवार को ई-उत्तर प्रदेश इनवेस्टर्स मीट का आयोजन किया गया। इसमें देशभर से आए उद्यमियों का जमावड़ा लगा। सीएम अखिलेश यादव ने इनवेस्टर्स मीट की अध्यक्षता की। इस दौरान उन्होंने इंडियन सेल्युलर एसोसिएशन, लावा स्पाइस और इओएन के साथ कई अहम योजनाओं को लेकर करीब पांच हजार करोड़ रुपए के मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग (एमओयू) पर साइन किए। इससे कुल 50 हजार युवाओं को रोजगार मिलेगा। मीट में इसके अलावा नोएडा में सैमसंग मोबाइल प्लांट और गाजियाबाद में आईटी पार्क बनाने पर भी फैसला लिया गया। इन्वेस्टर्स मीट में इलेक्ट्रॉनिक इंडस्ट्री एसोसिएशन ऑफ इंडिया के जनरल सेक्रेटरी राजू गोयल, इंडिया इलेक्ट्रॉनिक्स एंड सेमी कंडक्टर के चेयरमैन अशोक चंडक, इंडियन सेल्युलर एसोसिएशन के नेशनल प्रेसिडेंट पंकज मोहिंदू, स्पाइस ग्रुप के दिलीप मोदी, एम्बेसी ऑफ रिपब्लिक कोरिया

विज्ञापन

- नरेन्द्र मोदी, अमिताभ बच्चन, आशा भोसले तथा हेमा मालिनी भी कर सकती हैं षिरकत

बनारस। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय परिसर इसबार अपने के स्थापना दिवस 13 फरवरी से लेक

र मार्च तक झिलमिल सितारांे का आंगन सरीखा होगा। इस उपलक्ष्य में आयोजित तीन दिवसीय सांस्कृतिक आयोजन में नृत्य नाटिका ’राम की शक्ति पूजा’, पद्म भूषण राजन साजन का गायन एवं सुश्री शमां भाटे (अहमदाबाद) द्वारा तैयार नृत्य नाटिका ’महाभारत’ की प्रस्तुति होगी। 13 फरवरी को परम्परानुसार सौ वर्षों की प्रगति यात्रा को दर्शाने वाली षानदार झाकियाँ निकाली जाएंगी। 

,विश्वविद्यालय की शताब्दी समारोह प्रकोष्ठ के विशेष कार्याधिकारी डॉ. विश्वनाथ पाण्डेय के अनुसार कुलपति, प्रो. गिरीश चन्द्र त्रिपाठी की अध्यक्षता में आयोजित स्टीयरिंग कमेटी की बैठक में तैयारियों पर विशद चर्चा कर उन्हें अन्तिम रूप दिया जा रहा है। झाकियों की विशेष तैयारी के लिए कृषि संकाय के प्रमुख, प्रो. ए. वैशम्पायन, दृश्य कला संकाय के प्रमुख, प्रो. हीरालाल प्रजापति, शिक्षा संकाय के प्रमुख, प्रो. पीके शुक्ला, प्रो. यामिनी भूषण त्रिपाठी तथा प्रो. केके सिंह की सदस्यता में समिति का गठन किया गया है। छात्र अधिष्ठाता प्रो. एमके सिंह इस समिति के समन्वयक होंगे।

शताब्दी दीक्षांत समारोह आगामी मार्च में आयोजित होगा जिसके लिए प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी को आमन्त्रित किया जा रहा है। इसके साथ ही सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी वसंत पंचमी अथवा दीक्षान्त समारोह में शामिल होने की स्वीकृति प्रदान कर दी है। प्रख्यात पार्ष्व गायिका आशा भोसले तथा अभिनेत्री एवं सांसद हेमा मालिनी ने भी शताब्दी  समारोह में शामिल होने की इच्छा व्यक्त की है। शताब्दी दीक्षान्त समारोह के अवसर पर भी त्रिदिवसीय सांस्कृतिक आयोजन किए जाएंगे।

जनवरी से मार्च के मध्य प्रौद्योगिकी संस्थान, राजीव गाँधी दक्षिणी परिसर, प्रबन्ध, वाणिज्य, कला एवं समाज विज्ञान संकायों में युवा संसद के सत्र आयोजित किए जाएंगे। कुलपति, प्रो. त्रिपाठी ने छात्रावासों के रखरखाव, मेस संचालन, खेल-कुद की सुविधाओं तथा मालवीय भवन को महामना के स्मृतियों को सजोने के लिए विशेष निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर यह भी बताया गया कि भारत अध्ययन केन्द्र ने कला संकाय के अभिनव भवन से नियमित कामकाज शुरू कर दिया है। संस्कृत विभाग के प्रो. सदाशिव कुमार द्विवेदी को केन्द्र का समन्वयक नियुक्त किया गया। 

बैठक में योग शिक्षा के लिए व्यापक कार्यक्रम बनाने का भी निर्देश दिया गया है। बाबा रामदेव के योग शिवीर आयोजन करने पर भी विचार किया गया। शताब्दी समारोह के अवसर पर भारत सरकार द्वारा काशी हिन्दू विश्वविद्यालय पर एक वृत चित्र बनाने एवं स्मारक डाक टिकट तथा विशेष सिक्के जारी करने का निर्णय किया गया।

Overall Rating (0)

0 out of 5 stars

Leave your comments

Post comment as a guest

0
  • No comments found